Breaking News

पांच “पी” के साथ विद्यार्थी परिषद ने अपना घोषणा पत्र जारी किया

–Written By अर्जुन खजूरिया
बीटेक छात्र
उधमपुर, जम्मू कश्मीर


दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नजदीक आते ही सभी छात्र संगठन अपनी अपनी तैयारियों के साथ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं इसी कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है । इस बार विद्यार्थी परिषद पांच ‘पी’ परिसर पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यार्थियों के बीच प्रचार कर रहा है । नए छात्रावास , डिजिटल लाइब्रेरी 24 * 7 वाचनालय भी विद्यार्थी परिषद के मुख्य चुनावी मुद्दों में से है । घोषणा पत्र के साथ-साथ विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी जी ने बीते वर्ष की डूसू की उपलब्धियों और विद्यार्थियों के हित में किए गए कार्यों को भी प्रेस वार्ता में मीडिया के सामने रखा । प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने बताया कि इस बार दाखिला प्रक्रिया के दौरान ही विद्यार्थी परिषद ने कई बार प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थियों के हक की लड़ाई लड़ी ।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ने कहा कि मैं खुद बॉडी बिल्डिंग का खिलाड़ी रह चुका हूं तो दिल्ली विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों को आने वाली समस्याओं से अवगत हूं , मैं चाहता हूं कि 2024 में होने वाले ओलंपिक में न सिर्फ दिल्ली विश्वविद्यालय के विद्यार्थी हिस्सा लें बल्कि देश के लिए कई मेडल भी जीत कर लाएं ।

उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रदीप तंवर ने कहा कि हम क्लीन केंपस ग्रीन केंपस बनाने के लिए कार्य करेंगे ।

सचिव पद के उम्मीदवार योगीत राठी ने कहा की मैं वर्ष 2016 – 17 में रामजस कॉलेज का अध्यक्ष रह चुका हूं और तीन ‘आर’ – रिवाइज़, रिविजिट और रैशनल डिबेट को हम इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय के सिलेबस में लागू करवाएंगे ।

सह सचिव पद की उम्मीदवार शिवांगी खरवाल ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि हर कॉलेज के बाहर महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी व पीसीआर की व्यवस्था हो और पिछले वर्ष की तरह इस बार भी मिशन साहसी को ज्यादा से ज्यादा छात्राओं तक पहुंचाकर उनको आत्मरक्षा व निडरता के गुण सिखाए जाएं ।

Campus Chronicle

YUVA’s debut magazine Campus Chronicle is a first of its kind, and holds the uniqueness of being an entirely student-run monthly magazine.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.