WIFF FILM SCREENING AT VIPS

विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज में हुई विश्व स्तरीय फिल्मों की स्क्रीनिंग, राव नरेन्द्र यादव रहे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली, 2 नवंबर:  वुड्पेकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के साथ मिल कर दिल्ली के विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज ने शुक्रवार 2 नवंबर को श्रेष्ठतम शोर्ट फिल्मों की स्क्रीनिंग आयोजित की. WIFF देश में शोर्ट फिल्म और डाक्यूमेंट्री पर काम करने वाला फिल्म संस्थान है. वुड्पेकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2013 में विमोचन के बाद केवल पांच साल में ही सामाजिक विषय-आधारित सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए विश्व भर में ख्याति प्राप्त कर चुका है.

विप्स में हुए इस एक दिवसीय फिल्म फेस्टिवल से नवांकुर फिल्म निर्माताओं को निर्देशन के गुर सीखने को मिले. फिल्मोत्सव में रूफ नौकिंग, वेल डन, बबई, ब्लोज़ विथ दि विंड, चौखट, मज़हबी लड्डू, इत्यादि जैसी विश्वस्तरीय फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वुड्पेकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक-निर्देशक राव नरेन्द्र मौजूद रहे. एक पत्रकार और सम्पादक के अलावा राव नरेन्द्र को पर्यावरण, ग्रामीण, लोक स्वास्थय व कृषि क्षेत्र में फिल्म निर्देशन के लिए भी जाना जाता है.

दुनिया भर में विषय आधारित फिल्म निर्माताओं को एक प्रशस्त मंच देने की संकल्पना से राव ने वुड्पेकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की स्थापना की थी. वुड्पेकर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के छठे संस्करण की सूचना देते हुए राव नरेन्द्र ने बताया कि,”हर साल की तरह इस साल भी WIFF का मुख्य उद्देश्य उभरते हुए फिल्म निर्माताओं को मुख्यधारा से जोड़ना होगा.” इस साल WIFF का आयोजन 23 से 25 नवंबर तक दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में होगा. राव नरेंद्र यादव ने ये भी बताया कि इस साल छात्रों को फिल्म फेस्टिवल के विशेष पास भी दिए जाएंगे.

विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज दिल्ली के गुरु गोबिंद सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध पत्रकारिता और जन संचार के लिए उत्कृष्ट संस्थानों में से एक है. अपनी स्थापना से ही विप्स ने लगातार इंडस्ट्री को कई रत्न दिए है. विप्स केवल एक संस्थान नहीं बल्कि एक समुदाय के रूप में विकसित हो चुका है. थोड़े ही समय में स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने वाला यह संस्थान प्रबुद्धता और प्रतिभा के आवास के रूप में स्थापित हुआ है.

###

अधिक जानकारी हेतु संपर्क करे:

देवांशु मित्तल : 8376881183 mdevanshu51@gmail.com

अंशुमोय मुख़र्जी : 9654778515 anshumoy.mukherjee@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.